कुलपति नीलिमा गुप्ता ने वार्षिक परीक्षा को लेकर कही ये बात

कानपुर

Lockdown के चलते स्थगित चल रहीं CSJMU University की परीक्षाओं को लेकर संशय के बादल छंटते नजर आ रहे हैं। विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की Online बैठक में फिलहाल परीक्षा शुरू कराने की तिथि तय हो गई हैं और साथ ही सबसे पहले स्नातक और परास्नातक के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की परीक्षा की सहमति बनी है।

विश्वविद्यालय की परीक्षा समिति की Online बैठक में कुलपति प्रो.नीलिमा गुप्ता ने वार्षिक परीक्षाएं 20 May से शुरू कराने का फैसला लिया है। इसमें सबसे पहले स्नातक और परास्नातक स्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

कुलसचिव डॉ.अनिल यादव ने उनसे कहा कि जहां-जहां Semester पाठ्यक्रम संचालित हैं, वहां 30 April तक पाठ्यक्रम पूरा कराने के निर्देश दिए गए हैं। निगरानी के लिए पांच सदस्यीय उपसमिति का गठन किया गया। नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया शुरू कराने पर सभी की सहमति बनी। चर्चा के दौरान प्रो.संजय स्वर्णकार, एसएल पाल, डॉ.बीडी पांडेय, डॉ.संदीप सिंह, डॉ.नंदलाल, डॉ.गायत्री सिंह, डॉ.उपमा श्रीवास्तव, डॉ.रिपुदमन सिंह आदि मौजूद रहे।

CSJMU University पूरी तरह से बंद था। सोमवार से विवि में कामकाज शुरू हो जाएगा। यह जानकारी कुलसचिव डॉ.अनिल यादव ने दी। उन्होंने कहा जिन कर्मियों व शिक्षकों को आना है, उन्हें जानकारी दे दी गई है। Social Media पर Video Viral करने के बाद आपत्तिजनक शब्द कहने वाले शिक्षक नेता के खिलाफ अब विश्वविद्यालय प्रशासन कार्रवाई करेगा। विवि के कुलसचिव डॉ.अनिल यादव ने कहा जिस मामले की बात शिक्षक नेता कर रहे हैं, वह पूरी तरह से फर्जी है। Kanpur विश्वविद्यालय स्ववित्तपोषित शिक्षक संघ के अध्यक्ष डॉ.कमलेश यादव ने कहा शिक्षक नेता ने जो भाषा बोली है, वह मर्यादित नहीं है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *