कोरोना वायरस से फिल्म इंडस्ट्री को हुआ इतना नुकसान,पढ़े पूरी खबर

बॉलीवुड

कोरोना वायरस के कहर की वजह से लंबे समय से भारत में शूटिंग और सिनेमाघर बंद है। सिनेमाघर बंद होने से ज्यादा असर फिल्म इंडस्ट्री पर पड़ा है और शूटिंग बंद होने से टीवी इंडस्ट्री काफी परेशान है।

लेकिन, टीवी सीरियल्स को लगातार शूटिंग की आवश्यकता होती है और लंबे समय तक शूटिंग बंद रहन से टीवी सीरियल्स पर काफी असर पड़ रहा है। हाल ही में सामने कई रिपोर्ट में अंदाजा लगाया जा रहा है कि टीवी इंडस्ट्री को 100 करोड़ का नुकसान हो रहा है।

अभी शूटिंग 31 मार्च तक बंद कर दी गई है और अगर हालात सामान्य नहीं होते हैं तो शूटिंग को रोका भी जा सकता है। ऐसे में जिन प्रोडक्शन हाउस के पास ज्यादा दिन तक के शूट नहीं हो रखे हैं, उन्हें काफी मुश्किल हो सकती है। साथ ही सीरियल्स का सामान्य टेलीकास्ट करना चुनौती होगी और इससे टीवी सीरीयल्स के प्रोडक्शन में काम करने वाले प्रोजेक्ट और डेली वैजेज बेस्ड कर्मचारियों को भी दिक्कत होगी।

2 हफ्ते में टीवी इंडस्ट्री को कम से कम 100 करोड़ का नुकसान झेलना पड़ेगा। साथ ही मिजिठिया ने कहा है कि आज हालात मुश्किल हैं, हम नहीं जानते कि कल क्या इंतजार कर रहा है। कुछ प्रोड्यूसर के पास एपिसोड का बैंक है पर कुछ के पास नहीं है। कुछ रिपीट करेंगे और हो सकता है कि कुछ फ्रेश कंटेंट भी लाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *