कोहरे के कारण ट्रेन और विमान के यात्रियों पर पड़ा बुरा असर

लखनऊ

कोहरे का असर सोमवार को ट्रेनों के साथ विमान के यात्रियों पर भी बुरी तरह पड़ा। एक तरफ जहां Delhi जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेन गोमती एक्सप्रेस निरस्त कर दी गई। वहीं यह ट्रेन सोमवार को New Delhi से भी Lucknow के लिए रवाना नहीं हो सकी। फैजाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए कानपुर फैजाबाद इंटरसिटी और फिर जम्मूतवी कोलकाता एक्सप्रेस भी निरस्त होने से मुश्किलें बढ़ गई। Lucknow आ रहे 2 विमान भी डायवर्ट कर दिए गए। 

कोहरे की चपेट में उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के 158 में से 51 रेलवे स्टेशन आ गए। जहां ट्रेनें रेंगती हुईं गुजरीं। सोमवार को ट्रेन पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस 7 घंटे की देरी से पहुंची। जबकि पटना-कोलकाता एक्सप्रेस साढ़े 4 घंटे और डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस 7 घंटे प्रभावित रही। ट्रेन  कोटा पटना एक्सप्रेस सोमवार को 4 घंटे और साबरमती एक्सप्रेस ढाई घंटे जबकि सुहेलदेव एक्सप्रेस 3:30 घंटे की देरी से आयी।

जम्मू और दिल्ली में भी मौसम खराब होने की वजह से विमान सेवाएं प्रभावित हुईं। चौधरी चरण सिंह International Airport से जम्मू के लिए सुबह 9 बजे उड़ान भरने जा रहा Indigo का विमान रनवे से वापस लौट आया। जम्मू का मौसम खराब होने के कारण एटीसी से उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी। वहां मौसम सही होने पर 2घंटे के बाद सुबह 11 बजे विमान उड़ान भर सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *