गृह मंत्री अमित शाह कल दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे बंगाल

पश्चिम बंगाल

केंद्रीय गृह मंत्री और BJP के कद्दावर नेता अमित शाह कल दो दिवसीय बंगाल दौरे पर कोलकाता पहुंच रहे हैं। उनके दौरे से पहले ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस में एकबार फिर भगदड़ मचती दिख रही है।

TMC नेता राजीव बनर्जी ने आज विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने 22 जनवरी को पार्टी के विभिन्ने पदों से पहले ही इस्तीफा दे दिया था।

इस्तीफे के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह अमित शाही की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा, “आज मैंने एक टीएमसी विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है। मैंने पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।”

इस्तीफा सौंपने के बाद जब वह विधानसभा परिसर से बाहर निकल रहे थे तो  उनके पास टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी की तस्वीर भी साथ थी।

ठीक एक हफ्ते पहले 22 जनवरी को राजीव बनर्जी ने अपने मंत्री पद छोड़ दिया था। उस समय कयास लगाए जा रहे थे कि वह अप्रैल-मई में होने वाले महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले BJP में शामिल होने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ सकते हैं।

राजीव बनर्जी से जब पूछा गया कि क्या वह अमित शाह की यात्रा के दौरान भाजपा में शामिल हो रहे हैं तो उन्होंने कहा, “एक लोकतांत्रिक स्थिति में मैं एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के बैनर के बिना अकेले काम नहीं कर सकता।

अगर मैं कोई फैसला लेता हूं तो आपको बता दूंगा। लेकिन अभी तक मैंने सिर्फ एक मंत्री और एक विधायक के रूप में इस्तीफा दिया है। मैंने अभी तक टीएमसी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है।”

अटकलें लगाई जा रही थीं कि वह आज ही टीएमसी पार्टी छोड़ सकते हैं। भाजपा नेताओं ने पहले ही कहा है कि कुछ राजनीतिक नेताओं के अमित शाह की यात्रा के दौरान पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

शाह शुक्रवार को कोलकाता पहुंचने वाले हैं और पार्टी के चुनाव अभियान को गति देने के लिए दो दिनों तक राज्य में डेरा डाले रहेंगे। इससे पहले जब वह दिसंबर बंगाल का दौरा किए थे तो शुवेन्दु अधकारी भाजपा में शामिल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *