जानिए PM Modi की मां ने PM cares Fund में दिए कितने रुपये दान

नई दिल्ली

कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में PM Modi की मुहिम PM केयर्स को उनकी मां हीराबेन का भी साथ मिला है। PM Modi के PM cares Fund में उनकी मां हीराबेन ने 25 हजार रुपये दान किए हैं। हीराबेन ने ये राशि अपनी बचत खाता से निकालकर PM cares Fund में दी है। हीराबेन फिलहाल गुजरात में परिवार के साथ रहती हैं और वह लगातार TV पर बेटे Narendra Modi के प्रयासों को देखकर इसका समर्थन करते दिखाई देती हैं।

PM Modi की मां हीराबेन ने सोमवार को यह राशि PM cares Fund दान की है। इस फंड को PM Modi ने कोरोना पीड़ितों की सहायता के उद्देश्य से बनाया है, जिसमें दुनिया भर से लोगों ने अपनी मदद भेजी है। तमाम उद्योगपतियों और विशिष्टजनों के योगदान के बीच हीराबेन के इस छोटे से प्रयास को सोशल मीडिया पर लोग काफी सराह रहे हैं।

PM cares Fund का गठन महामारी कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए किया गया है। इसके गठन के वक्त PM Modi ने देशवासियों से आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें। PM cares Fund का गठन एक अलग पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट के रूप में किया गया जिसका पूरा नाम है- प्राइम मिनिस्टर सिटीजन असिस्टेंस एंड रिलीफ इन इमरजेंसी सिचुएशन फंड।

PM Naredra Modi ने जब देश की जनता से PM cares Fund में दान करने की अपील की तो देश की जनता ने दिल खोलकर दान दिया। कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टाटा ट्रस्ट ने 500 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया है, जबकि टाटा सन्स ने अलग से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। अभिनेता अक्षय कुमार ने अकेले ही 25 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *