जाने आइलाइनर लगाने के ऐसे टिप्स जो बिगनर्स के भी आएंगे काम

ब्यूटी टिप्स

मेकअप में सबसे जरूरी होता है आई मेकअप। आप चेहरे पर कितना ही फाउंडेशन क्यों न लगा लें लेकिन अगर आपने अपनी खूबसूरत आंखों को हाइलाइट नहीं किया, तो आपकी सारी मेहनत खराब चली जाती है। आज हम आपको आइलाइनर लगाने के ऐसे टिप्स बता रहे हैं, जो बिगनर्स के भी काम आएगी-

आइलाइनर लगाने की यह ट्रिक आएगी काम 
यदि आंखों पर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं, तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल आपको इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखाएगा।

इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। इसके लिए आप विंग की जितनी लंबाई चाहती हैं, उतनी लंबी लाइन शीशे में देखकर बाहरी तरफ और ऊपर की ओर खींच लें।

इसके बाद अंदरूनी कोने से पतली लाइन लाते हुए बीच में रूक जाएं। पीछे खींची गई विंग यानी लाइन को बीच में बनी लाइन से लाकर जोड़ दें और खाली जगह को भर दें। इस पूरी प्रक्रिया को दो भागों में इसलिए बांटा गया है कि आपका हाथ कांपे न और लाइनर सही तरीके से लग सके। यह आपकी आंखों के आकार को अच्छे से व्यक्त भी करेगा, साथ ही इसे लगाने से आपको ज्यादा मेकअप करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *