जाने देश के किन हिस्सो मे होंगी बारिश, जाने खास खबर

नई दिल्ली

देश के कई हिस्सों में आज बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने अपना बुलेटिन जारी करते हुए अगले कुछ घंटों के दौरान कई शहरों में बारिश होने की बात कही है। देशभर में मौसम मिला जुला है। महीने की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी और पिछले महीने भी हुई भारी बारिश से कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया था।

वहीं, अब देश के कुछ स्थानों को छोड़कर देखें तो बारिश धीमी पड़ी है, लेकिन मौसम विभाग पहले ही चेता चुका है कि एक बार फिर से बारिश का दौर शुरू होने वाला है और विभाग द्वारा 13 सितंबर के आसपास ही मौसम बिगड़ने के कयास लगाए गए थे। जैसे आसार थे, वैसे ही आज मौसम विभाग ने बारिश और मौसम के बिगड़ने की सूचना जारी की है।

भारत के मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी Delhi में आज अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी। IMD ने अलर्ट जारी करते हुए बताया, ‘शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

अगले कुछ देर में उत्तर-पूर्वी Delhi के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।’ वहीं. अगले 2 घंटों के दौरान Delhi के अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और रुड़की के आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होगी।

बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी अलग-अलग स्थानों पर मौसम बिगड़ सकता है और बौछारें पड़ सकती हैं।देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की बात करें तो देश के कई हिस्सों में मानसूनी सिस्टम सक्रिय रहा, जिसके कारण दक्षिणी और मध्य भारत के हिस्सों में अच्छी वर्षा हुई।

इस दौरान बिते कल गुजरात, महाराष्ट्र, दक्षिणी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तेलांगना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल समेत अन्य हिस्सों पिछले 24 घंटे में अच्छी वर्षा देखने को मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *