जून के पहले हफ्ते राहुल करेंगे कुछ ऐसा

राजनीति

Congress Adyaksh Rahul Gandhi जून के पहले सप्ताह में वायनाड जाएंगे, जहां वह karala  की इस Loksabha सीट पर रिकॉर्ड अंतर से जीत दर्ज करने के लिए जनता का शुक्रिया अदा करेंगे। राज्य में Loksabha चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल करने के बाद कांग्रेसनीत यूडीएफ की पहली बैठक के बाद विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथाला ने इस बारे में जानकारी दी। राज्य में यूडीएफ ने 20 में 19 संसदीय सीटें जीती हैं। एक सूत्र ने कहा कि राहुल गांधी शनिवार या सोमवार को वायनाड का दौरा कर सकते हैं। Rahul Gandhi ने 431,770 मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी माकपा के पीपी सुनीर को हराया।

वहीं दूसरी ओर, Loksabha Election में पार्टी की हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष Rahul Gandhi अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर चुके है। पर उनके त्यागपत्र को लेकर पार्टी स्थिति साफ नही कर रही है। इस कारण संशय बरकरार है। पार्टी के कई युवा नेताओं का कहना है कि पार्टी अध्यक्ष अपने रुख पर कायम है। वहीं वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि सब कुछ ठीक है। इससे पहले सोमवार को वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ने Rahul Gandhi से मुलाकात की है।

इस बैठक ने अटकलों को हवा दी कि राहुल अपने इस्तीफे पर अड़े हैं और दोनों नेता उन्हें मनाने में असफल रहे। इस पर अहमद पटेल ने कहा कि मैंने सीडब्ल्यूसी की बैठक से पहले Congress अध्यक्ष से मुलाकात का समय मांगा था ताकि रोजमर्रा के प्रशासनिक कामों पर चर्चा की जा सके। आज की मुलाकात उसी संदर्भ में थी। दूसरी सभी अटकलें गलत और बेबुनियाद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *