टूटते Relationship को बचा सकती है ये पांच बेहतरीन टिप्स

रिलेसनशिप

अगर आप Ignore  का यहां सही मतलब नहीं समझ पा रहे हैं तो हम आपको बताते हैं। Ignore  से हमारा मतलब है कि अगर आपका Partner  आपके Phone का जवाब नहीं दे रहा है, आपके Phone या फिर Massge को इग्नोर कर रहा है, आपसे दूर रहने के बहाने ढूंढ रहा है और आपके पूछने पर भी तुम ऐसा क्यों कर रहे हो? तो जवाब में यह कहना मैं कुछ नहीं कर रहा हूं/रही हूं, तो समझ लें कि आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ गया है।

ऐसे में आपके पास दो ही रास्ते होते हैं। या तो आप उससे खुद ही अपने सारे संबंध तोड़ लें, या फिर समस्या की जड़ तक पहुंचकर उसे सुलझाने की कोशिश करें। आज हम आपको रिश्तों के टूटने और दरार पड़ने के मुख्य कारण बता रहे हैं। अगर आपके Relationship में लंबे समय से खटपट चल रही है। बावजूद इसके आप अपने रिश्ते तो फिर से पटरी पर लाना चाहते हैं तो आपको कुछ खास तरीके अपनाने की जरूरत है। आइए जानते हैं क्या हैं वो टिप्स:

अक्सर बातचीत करने में Communication  गैप आ रहा है तो आप बातचीत का सिलसिला जारी रखें। Call, Chat, Mail और हर प्रकार से दूर रहकर भी एक दूसरे जुड़े रहें। अपनी बातों से अपने Love को जाहिर करते रहें।

सबसे पहले ये जानने की कोशिश करें कि आखिर आपका Partner  किस बात के चलते आपको इग्नोर कर रहा है। रिश्तों में एक दूसरे पर भरोसा जताते रहना बहुत जरूरी होता है।

आपके प्रयासों का आखिरी विकल्प यह हो सकता है कि अगर आपका Partner  आपके साथ Relationship में नहीं रहना चाहता तो आप उसे जाने दें। किसी भी रिश्ते को खत्म करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि उसे बदतर बनाकर तोड़ें।

कभी-कभी ऐसा होता है कि आपका Partner  किसी बात को लेकर परेशान रहता है इसलिए अकेला रहना शुरू कर देता है। ऐसी स्थिति में उसे अकेला छोड़ने के बजाय उसके साथ बात करने की कोशिश करें। ऐसे में उसका आप पर विश्वास भी बढ़ेगा और हो सकता है कि आपका Partner  आपके पास वापस आ जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *