डोनाल्ड ट्रंप की कार ताजमहल में नहीं करेगी प्रवेश, जाने क्यों

आगरा

विश्व के सबसे शक्तिशाली देश के President Donald Trump को आगरा दौरे में Supreme Court के निर्देश का पालन करना होगा। 24 फरवरी को वह अपनी फेवरेट कार के काफिला के साथ उनके ताजमहल में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। उनकी कार का काफिला ताजमहल के करीब 500 मीटर पहले ही रोक दिया जाएगा। इसके बाद वह गोल्फ कार्ट में सवार होकर ताजमहल प्रांगण में प्रवेश कर सकेंगे।

Ameirca के President Donald Trump की कार ताजमहल में प्रवेश नहीं करेगी। Donald Trump की कार लिमोसिन ‘द बीस्ट’ को ताजमहल से 500 मीटर पहले रोका जाएगा। ऐसा Supreme Court के निर्देश के अनुपालन में होगा। Supreme Court के आदेश के बाद से प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर वहां पर प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह ने कहा कि एडवांस टीम को सूचित किया गया है कि Trump केवल एक विशेष गोल्फ कार्ट या फिर बैटरी बस पर ताजमहल में सवारी कर सकते हैं। इस बस ने कई वीवीआईपी को कई ऐतिहासिक स्थलों तक पहुँचाया है। जब Donald Trump आगरा आएंगे, तो उन्हें बैटरी बस में यात्रा करने की आवश्यकता होगी क्योंकि Supreme Court के निर्देश से ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में चलने वाले प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को स्पष्ट रूप से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *