डोनाल्ड ट्रंप ने क्यों कही ये बात, पढ़े पूरी खबर

अंतराष्ट्रीय

ईरान द्वारा इराक स्थित अमेरिकी बेस पर पिछले हफ्ते किए गए हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए थे। पिछले हफ्ते ईरान के हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए थे। America के President Donald Trump ने कहा था कि ईरान द्वारा किए गए इस हमले में कोई भी अमेरिकी सैनिक घायल नहीं हुआ है। फिर क्‍या डोनाल्‍ड ट्रंप ने झूठ बोला था? ईरान ने इस हमले के बाद दावा किया था कि इसमें 21 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं।

America और Iran के बीच पिछले काफी समय से तनाव और युद्ध जैसे हालात बने हुए हैं। इसकी शुरुआत ईरान के आर्मी चीफ जनरल कासिम सुलेमानी की मौत से शुरू हुई थी। America के हवाई हमले में सुलेमानी, इराकी कमांडर अबु महदी अल-मुहंदिस समेत कई लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद Iran ने America को बदले की धमकी दी थी।

ईरान ने जवाबी कार्रवाई में इराक स्थित अमेरिकी बेस पर 20 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। हमले के बाद ईरान की ओर से दावा किया गया था कि 21 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं। Donald Trump ने कहा था कि हमले की सूचना उन्‍हें पहले ही मिल गई थी। इसलिए अमेरिकी सैनिक सुरक्षित स्‍थानों पर चले गए थे। इस दौरान उन्‍होंने साफ-साफ कहा था कि बेस को थोड़ा नुकसान जरूर हुआ है, लेकिन कोई भी सैनिक घायल नहीं हुआ। अब दावा किया जा रहा है कि ईरान के इस हमले में 11 अमेरिकी सैनिक घायल हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *