त्योहारों पर कुछ इन तरीकों से बढ़ाए अपनी आखों की सुंदरता

ब्यूटी टिप्स

रक्षाबंधन, और 15 अगस्त ऐसे त्योहार हैं जिनकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। त्योहारों मे हर कोई बेस्ट दिखना चाहता है।  गर्मी और उमसभरे मौसम में बेहतर होगा कि भारीभरकम Makeup न करके सिर्फ एक फीचर को हाइलाइट किया जाए। इसके लिए आंखों से बेहतरीन कोई और ऑप्शन नहीं हो सकता। यहां देखें कुछ आई मेकअप टिप्स…

त्योहार दिन के हैं इसलिए आंखों पर भी ज्यादा हैवी मेकअप न करें। दूसरे स्टेप पर एक ऐसा मैट Eyeshadow चुनें जो आपकी स्किनटोन का हो। इसे पूरी आइलिड और ब्रो-बोन पर लगाएं। यह आपके Eye Makeup के Base की तरह काम करेगा।

*अब आंखों की क्रीज के लिए Eyeshadow सिलेक्ट करें। Natural nude colors रखें। Shadow चुनने का सही तरीका यह होता है कि आप अपनी ड्रेस के बेस कलर को न चुनकर इस पर जो वर्क या एंब्रॉयड्री है उसका कलर सिलेक्ट करें। आप डीप ब्राउन या ब्रॉन्ज कलर भी चुन सकती हैं इससे यह आपकी स्किन पर Shadow  की तरह और नैचरल दिखाई देगा। आइलिड के सेंटर पर उंगली से गोल्ड शैडो लगाएं और इसे मेन शैडो के साथ ब्लेंड कर लें। गोल्ड शैडो को आंखों की टियर डक्ट और ब्रो बोन पर भी लगाएं।

*Eyeshadow के बाद आइलाइनर लगाएं। अगर आइलैश कर्लर है तो आइलैशेज कर्ल कर लें इसके बाद मस्कारा लगाएं। आंखों को आकर्षक दिखाने के लिए मस्कारा के दो कोट्स लगाएं।

*सारा आइमेकअप हो जाए तो काजल लगाएं। आप लोअर लिड पर ब्राउन कलर का काजल भी चुन सकती हैं।

अगर आपकी आंखें छोटी हैं तो हल्के रंग के लाइनर या आई पेंसिल जैसे वाइट, न्यूड या पीच कलर को लोअरल लिड वॉटरलाइन पर लगाने से आंखें बड़ी दिखेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *