दिल्ली के कई इलाको मे आसमानी बारिश का प्रकोप जारी

नई दिल्ली

 

लंबे समय से झमाझम बारिश का इंतजार कर रहे Delhi NCR के करोड़ों लोगों के लिए राहत की खबर आ ही गई। रविवार सुबह से ही Delhi NCR के मौसम का मिजाज बदला हुआ है और Delhi NCR  के कई इलाकों में कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई।

इससे लोगों को जहां गर्मी और उमस से राहत मिली है, तो वहीं सड़कों-गलियों में जलभराव की भी खबरें आ रही हैं। Delhi के साथ नोएडा, फरीदाबाद, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में तेज बारिश हुई है। Delhi में रेल भवन और तीन मूर्ति के पास तेज बारिश हुई है। कुछ इलाकों में जलभराव की खबरें भी आईं।

मध्य Delhi में तेज बारिश के दौरान सदर बाजार में जलभराव हो गया। पानी इस कदर भर गया कि यहां पर पैदल चलना भी दुश्वार है। वहीं, बारिश के बाद उत्तरी Delhi के केशव पुरम में भी सड़कों पर पानी भर गया, जिसके चलते वाहन चालकों को खासतौर से दोपहिया वाहन चालकों को दिक्कत पेश आ रही है।

हरियाणा के नारनौल और फरीदाबाद में बूंदाबांदी और हवा चलने से रविवार सुबह से ही मौसम सुहाना हो गया है। इससे लोगों को कई दिनों की उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

Delhi NCR में बारिश शुरू होने के साथ ही DelhiRain टॉप ट्रेंड में आ गया। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में तेज बारिश के चलते अंधेरा छा गया। आसमान में काले और घने बादलों के बीच झमाझम बारिश हुई। Delhi NCR के आसमान में बादल अब भी छाए हुए हैं, दिन में भी बारिश होने के आसार हैं।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग पहले ही पूर्वानुमान जता चुका है कि रविवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे और बारिश होने के साथ 30 से 40 KM की रफ्तार से हवा भी चल सकती है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

मौसम विभाग ने बताया है कि Delhi में 22 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान बारिश होने की भी संभावना है। 20 जुलाई को भी 30 से 40 KM प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *