दिल्ली में पीएम मोदी करेंगे फिट इंडिया मूवमेंट अभियान की शुरुआत

नई दिल्ली

PM Narendra Modi आज Delhi में Fit India Movement की शुरुआत करेंगे। इस कार्यक्रम की शुरुआत आज इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुबह 10 बजे होगी। इस अभियान के तहत हर कॉलेज और विश्वविद्यालय को 15 दिवसीय फिटनेस प्लान भी तैयार करना हो। इसके अलावा उसे इस प्लान को अपने Portal या Website पर अपलोड करना होगा।

इस अभियान का मकसद स्वास्थ्य के प्रति देश में लोगों को जागरूक करना है। इस अभियान को सरकार स्वच्छता अभियान की तर्ज पर आगे बढ़ाना चाहती है। देश में हर साल हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन पर 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है।

इससे पहले, Union Sports Minister Kiran Rijiju ने Tweet किया, ‘PM Narendra Modi द्वारा 29 अगस्त को शुरू किए जाने वाले Fit India Movement में भाग लेने के लिए समाज के सभी वर्गों से जबरदस्त समर्थन आ रहा है।’ CM, Corporate और कई आइकन इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शानदार कदम उठाए हैं।

गत रविवार को मन की बात के संबोधन में PM Modi ने लोगों को आज आयोजित होने वाले Fit India Movement’ में भाग लेने के लिए कहा था। उन्होंने कहा था कि इस राष्ट्रव्यापी अभियान का उद्देश्य लोगों को शारीरिक गतिविधियों और खेल के प्रति प्रोत्साहित करना है। University Grant Commission ने 29 अगस्त को होने वाले Fit India Movement की तैयारी के लिए विश्वविद्यालयों को सूचित करने के लिए एक पत्र जारी किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *