पनकी मंदिर में उमडा भक्तों का सैलाब

कानपुर

बीबीसी खबर ।

कानपुरः बुढ़वा मंगल पर पनकी स्थित पंचमुखी मंदिर में सोमवार रात से ही भक्तों की भीड़ जमा होनमे लगी थी। भारी भीड़ के चलते रात 1:30 बजे मंदिर के पट दर्शन के लिए खोल दिए गए। भक्तों को मंदिर में गेट नंबर एक से प्रवेश दिया गया। किदवई नगर स्थित सोटे वाले हनुमान मंदिर, जीटी रोड स्थित दक्षिणमुखी मंदिर और कंपनी बाग स्थित बाल हुनमान मंदिर के पट मंगलवार भोर से खुलेंगे ।

बुढ़वा मंगल पर हनुमान जी को तुलसीदल, बंधन, चोला, चमेली का तेल, जनेऊ और पान का बीड़ा अर्पित किया जाता है। ये सामग्री अंजनी नंदन को बहुत प्रिय हैं। सोमवार देर रात पनकी मंदिर के बाहर भक्तों की भारी संख्या में भीड़ जमा होने लगी थी। भक्तों को गेट नंबर एक से  प्रवेश दिया गया। वहीं, गेट नंबर दो, तीन और चार से भक्तों को निकाला गया।

भक्तों को आज निशुल्क मिलेगा मिनिरल वाटरः

बुढ़वा मंगल के मौके पर 25 सितंबर को भाजपा पार्षद धनश्याम गुप्ता और उनकी टीम की तरफ भक्तों को मिनिरल वाटर पिलाया। इसके लिए पनकी मंदिर के पहले गेट के बगल में एक शिविर लगाया । धनश्याम ने बताया कि पिछले काफी समय से बुढ़वा मंगल के दिन यहां पर शिविर लगाया जा रहा है। इसमें राहुल स्वीट्स की तरफ से भी श्रद्धालुओं को मुफ्त में शुद्ध पानी मुहैया कराया जाता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *