उत्तर प्रदेश

परीक्षा शुल्क में बढ़ोत्तरी से मायावती नाराज

Above Article

Central Board of Secondary Education के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोत्तरी को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती बेहद खफा हैं। BSP सुप्रीमो मायावती ने CBSE परीक्षा का शुल्क बढ़ाए जाने को गरीब विरोधी करार देते हुए सरकार से इसे वापस लेने की अपील की है। मायावती ने इसे BJP Government का गलत फैसला बताते हुए वापस लेने की मांग की है।

BSP की मुखिया मायावती ने कहा कि BJP Government ने CBSE के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोत्तरी का जो फैसला लिया है, वह छात्रों के हित में नहीं है। मायावती ने इस बाबत Tweet किया है। BJP Government का CBSE परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोत्तरी का निर्णय बचकाना है। फीस में जो 24 गुना तक बढ़ोत्तरी की गई है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे।

इसी तरह सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण व गरीब विरोधी फैसला है। मायावती ने कहा सरकार इसे तुरंत वापस ले। बीएसपी की यह माँग है। छात्र हित के लड़ाई तथा संघर्ष में BSP उनके साथ खड़ी है। यह तो छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा से वंचित कराने वाला कदम है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close