पेट्रोल की कीमत में आई गिरावट, जाने पूरी खबर

व्यापार

राष्ट्रीय राजधानी सहित देश के कई महानगरों में आज शुक्रवार को Petrol के भाव में कमी आई है। अर्थात अब आपको Petrol खरीदने के लिए कम कीमत चुकानी होगी। वहीं, Diesel की कीमत अपने पुराने भाव पर ही बरकरार है। राष्ट्रीय राजधानी Delhi में आज Petrol की कीमत में गिरावट आई है।

Petrol यहां 11 पैसे सस्ता होकर 72.69 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। Delhi में Diesel आज अपने पुराने भाव 66 रुपये प्रति लीटर पर ही रहा। Kolkata की बात करें, तो यहां आज Petrol 7 पैसे सस्ता हुआ हैं। यहां अब Petrol की कीमत 75.37 रुपये प्रति लीटर हो गई है और Diesel पुराने भाव 68.19 रुपये प्रति लीटर पर बरकरार है।

Mumbai की बात करें तो यहां Petrol 8 पैसे सस्ता होकर 78.34 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है और Diesel पुराने भाव 69.17 पर बरकरार है। उधर Chennai में Petrol की कीमत 8 पैसे सस्ती होकर 75.52 रुपये प्रति लीटर पर आ गई है। यहां Diesel अपने पुराने भाव 69.71 रुपये प्रति लीटर पर ही मिल रहा है।

अब Delhi से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में Petrol-Diesel की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज Petrol Delhi से सस्ता 72.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। Diesel भी यहां Delhi से सस्ता 65.13 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, गुरुग्राम में आज Petrol 72.64 रुपये प्रति लीटर और Diesel 65.25 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *