प्यार के रिश्ते में दरार डाले ये तीन गल्तियां

रिलेसनशिप

प्यार का रिश्ता जितना मजबूत होता है उतना ही नाजुक भी। कभी-कभी छोटी सी गल्ती हमारे प्यार में दरारबेहद सावधानी बरतने की जरूरत होती है। कहते भी हैं कि प्यार को हम जितना छिपा कर रखते है उतना ही ज्यादा मजबूत होता है। अगर आप किसी से प्यार करते हैं और रिलेशनशिप में जा रहे हैं तो आपको उन गलतियों को कभी नहीं करना चाहिए जिन्हें आमतौर पर लोग करते हैं। जिन गलतियों की वजह से हम करना कुछ चाहते है और हो कुछ जाता है।

                                 

1 जल्दबाजी
प्यार में कभी भी जल्दबाजी न करें। सबसे पहले अपनी और सामने वाले की कमेस्ट्री और कनेक्शन देख लें। आप जिससे प्यार करते हैं उसके साथ आपने कितना वक्त बिताया है और आगे के रिलेशनशिप को लेकर दोनों ही लोग क्या सोचते है।  इन सभी बातों को अच्छी तरह से समझ लें। दरअसल, अक्सर यह होता है कि आप जल्दबाजी करके प्यार में चीजों को इजहार कर देते हैं और आपका पार्टनर ऐसा नहीं सोच रहा होता है। इसलिए, किसी भी चीज को लेकर जल्दबाजी बिल्कुल भी न करें।
2 भावनाओं को जल्द व्यक्त करना
अक्सर देखा गया है कि प्यार में लोग जल्द ही अपनी भावनाओं को व्यक्त कर देते हैं। कुछ ही दिन हुए होते हैं और सीधे ‘मैं तुमसे प्यार करता हूं’ तक पहुंच जाते हैं। प्यार का इजहार करने से पहले इस बात को देख लें कि क्या आप दोनों एक-दूसरे के साथ सहज महसूस कर रहे हैं या नहीं। भावनाओं को व्यक्त करने से पहले एक-दूसरे के साथ खूब वक्त बिताएं और अपने विचारों को साझा करें।
3 पहले ही दिन से अधिकार न जताएं
आमतौर पर ज्यादातर लोग प्यार में तीसरी गलती सबसे ज्यादा करते हैं। ऐसे लोग डेट के पहले ही दिन से अधिकार जताना शुरू कर देते हैं। इससे कई बार बात बिगड़ जाती है। रिश्ते की शुरूआत में ज्यादा से ज्यादा समय दे किसी भी बात को कहने के लिए। कुछ कहना है तो पहले सोचे की इसका रिजल्ट क्या होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *