बलिया के रसड़ा में NCC छात्र व छात्राओं ने की मेघा स्वच्छता

बलिया

बलिया में विकास की नगरी रसड़ा मे 7 / 12 /2019 को 90 यूपी बटालियन NCC एनसीसी के कमांडिंग आफिसर कर्नल D.V . राना के दिशा निर्देशन में मेगा स्वच्छता पखवाड़ा, के अंतर्गत NCC के छात्र-छात्राओं व आम लोगों द्वारा” स्वच्छता प्लांगिंग” करके शहर व गांव को स्वच्छ बनाने के संकल्प को पूरा करने का काम किया है।

“स्वच्छता प्लांगिग ”के राष्ट्रीय कार्यक्रम 90  UP बटालियन NCC द्वारा संचालित किया गया, जिसमें शहर के आम लोगों व NCC के कैडेटों ने जमीनी स्तर पर प्रत्येक सार्वजनिक स्थलों, मुख्य मार्गों तथा सामुदायिक प्रांगण के कोने – कोने से साफ सफाई करके एक नए समाज, नए भारत के  उदघोष को पूरा करने का काम किया।

इस मौके पर अनुशासन के मिसाल बने NCC कैडेटों ने शहर की सफाई करके देश व पर्यावरण प्रेम की अनूठी मिसाल को पेश करने का काम किया तथा लोगों को यह संदेश दिया कि स्वयं की स्वच्छ सोच तथा कार्यशैली ही प्रत्येक नागरिक के कर्तव्य को पूर्ण करती है, तथा स्वच्छ समाज से ही स्वच्छ देश बनता है।

इस मौके पर सूबेदार मेजर देव बहादुर A .N .O. बिरेंद्र प्रताप, अमर सिंह, सूबेदार रतन सिकंदर तथा 250 कि संख्या में NCC के छात्र और छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

रिपोर्ट,—जितेंद्र यादव

BBC खबर (ब्यूरो चीफ बलिया)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *