भारत मे नही थम रहा कोरोना का कहर, 16 लाख के पार

नई दिल्ली

भारत में Corona Virus तेजी से पांव पसार रहा है। कोरोना का कहर भारत में इतना फैल रहा है कि दुनिया के कई देशों से हम आगे निकल मौत के मुंह की तरफ जा रहे हैं।

देश में अब हर दिन करीब 45 से 50 हजार के बीच मामले आ रहे हैं, जिससे देश में Corona के मामले 16 लाख के पार हो गए हैं और अब तक इस वायरस से 35 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं। मौत का आंकड़ा इतना अधिक हो गया है कि भारत इटली को पीछे छोड़ पांचवें नंबर पर पहुंच गया है।

Covid 19 संक्रमण की वजह से मौतों के मामले में भारत अब इटली से आगे निकल चुका है और पूरी दुनिया में 5वें नंबर पर पहुंच गया है। भारत में कोरोना वायरस से अबतक 35,786 लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत से आगे अब बस चार देश ही बचे हैं, जिनमें America, ब्राजील, ब्रिटेन और मैक्सिको है। America में Corona से जहां 155067 मौतें हुई हैं, वहीं ब्रिटेन में 45999, ब्राजील में 91377 और मैक्सिको में 45361 लोगों की मौत हुई है।

गुरुवार को बीते 24 घंटे में भारत में Corona के 53,123 नए पॉजिटिव केस सामने आए। वहीं इस वैश्विक महामारी से कल 775 मरीजों की मौत हो गई। वहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों का अध्ययन से यह बात सामने निकलकर आई है कि सिर्फ जुलाई में दस लाख से अधिक पॉजिटिव केस भारत में सामने आए हैं।

30 जून तक यानी शुरुआती चार महीनों की बात करें तो देश में Covid के कुल 5.68 लाख केस थे। वहीं, आज इसकी संख्या बढ़कर 16   लाख पार हो गई है। राहत की बात यह है कि भारत में रिकवरी और डेथ रेट अन्य बड़े देशों की तुलना में काफी बेहतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *