मौसम विभाग के मुताबिक Delhi सहित कई इलाको में बारिश के आसार

नई दिल्ली

Delhi NCR के कुछ इलाकों में शुक्रवार को हुई बारिश का असर नजर आ रहा है। शनिवार सुबह गर्मी से थोड़ी राहत मिली है और उमस भी हल्की कम हुई है, लेकिन लोगों को झमाझम बारिश होने का इंतजार है। मौसम विभाग का कहना है कि अभी Delhi NCR का मौसम कमोबेश ऐसा ही बना रहेगा। शनिवार को भी Delhi NCR के आसमान में बादल छाए रहेंगे।

दिनभर कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। शनिवार को न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। दूसरी तरफ स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने बताया कि मानसून ट्रफ फिलहाल दिल्ली के उत्तर में है तो कई दिन बारिश का दौर जारी रह सकता है। गर्मी से भी राहत बनी रहेगी।

इससे पहले कई दिनों की बेरुखी के बाद शुक्रवार को रिमझिम फुहारों ने सावन का अहसास कराया। शुक्रवार को सुबह से लेकर Delhi NCR के विभिन्न इलाकों में रुक-रुककर बादल बरसे। इससे उमस थोड़ी कम हुई तो गर्मी के तेवर भी नरम पड़े।

वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अभी 2-3 दिन तक Delhi में ऐसा ही मौसम बना रहेगा। यानी नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद और सोनीपत में रुक- रुककर हल्की बारिश होती रहेगी। इससे तापमान में भी हल्की गिरावट देखने को मिली। बारिश के चलते शुक्रवार को Delhi का अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक 37.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री ज्यादा 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। नमी का स्तर 61 से 87 फीसद रहा। बारिश शाम साढ़े 5 बजे तक सफदरजंग पर 3.9 मिमी दर्ज की गई। सबसे ज्यादा बारिश लोधी रोड पर 5.6 मिमी रिकॉर्ड हुई। रिज क्षेत्र में यह हल्की बूंदाबांदी तक सिमटकर रह गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *