राम मंदिर के भूमि पूजन में शामिल होने वाले हर अतिथि को मिलेगा विशिष्ट उपहार

उत्तर प्रदेश

रामनगरी अयोध्या में आज का दिन स्वर्णिम अक्षरों में अंकित हो जाएगा। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण यहां पर श्रीराम के भव्य मंदिर के भूमि पूजन में सीमित संख्या में भी विशिष्ट जनों को आमंत्रित किया गया है। इन सभी को बड़े उपहार भी मिलेेंगे। इसके साथ ही अयोध्या में राम लला के प्रसाद वितरण की भी भव्य व्यवस्था की गई है। सभी मेहमानों को प्रसाद में स्टील का टिफिन दिया जाएगा, इसमें रघुपति लड्डू रखे जाएंगे।

अशोक सिंहल फाउंडेशन आज अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन तथा शिला पूजन में शामिल होने वाले अतिथि को चांदी का सिक्का प्रदान करेगा। यह भी विशेष चांदी का सिक्का है। जिसमें राम दरबार तथा तीर्थ क्षेत्र का प्रतीक चिन्ह अंकित है। भूमि पूजन में शामिल होने वाले मेहमानों को जो चांदी का सिक्का दिया जाएगा, उसके एक तरफ राम दरबार की छवि है जिसमें भगवान राम, सीता, लक्ष्मण और हनुमान हैं और दूसरी तरफ ट्रस्ट का प्रतीक चिन्ह है।

श्रीरामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन करेंगे, इस मौके पर उपस्थित अतिथियों को अशोक सिंहल फाउंडेशन की ओर से चांदी के सिक्के स्मृति चिह्न के रूप में प्रदान कर सम्मानित किया जाएगा। इन सिक्कों पर एक ओर रामदरबार व दूसरी ओर ट्रस्ट का प्रतीक चिह्न व फाउंडेशन का नाम अंकित है। ट्रस्ट के सचिव चंपतराय ने बताया कि कुल 175 विशिष्टजनों को आमंत्रित किया गया है। इन सभी को चांदी का सिक्का दिया जाएगा। इसमें 135 साधु-संतों के साथ अन्य विशिष्टजन आमंत्रित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *