सौरव गांगुली ने खुद को किया क्वारंटाइन,पढ़े खास खबर

नई दिल्ली

 

BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली के बड़े भाई स्नेहाशीष गांगुली Corona Virus टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। Corona की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्नेहाशीष को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

भाई स्नेहाशीष के Covid 19 की चपेट में आने के चलते सौरव गांगुली घर में ही क्वारंटाइन हो गए हैं। उनके परिवार के लोग भी क्वारंटाइन की प्रक्रिया से गुजरेंगे।

सौरव गांगुली और उनके भाई स्नेहाशीष गांगुली एक ही घर में अलग-अलग फ्लोर पर रहते हैं। इससे पहले जून में स्नेहाशीष के Corona से पॉजिटिव होने की खबरें सामने आई थीं, लेकिन तब स्नेहाशीष के Covid 29 से संक्रमित पाए जाने की खबरें गलत साबित हुई थीं।

इस पर स्नेहाशीष गांगुली का Covid 19 टेस्ट सकारात्मक आया है, जिससे उनको अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है।

स्नेहाशीष गांगुली क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के संयुक्त सचिव हैं। स्नेहाशीष गांगुली को भारतीय टीम के लिए तो International Cricket खेलने का मौका नहीं मिला है, लेकिन वे घरेलू क्रिकेट में काफी सक्रिय रहे हैं।

स्नेहाशीष ने कोलकाता और बंगाल के लिए 59 रणजी ट्रॉफी के मैच खेले हैं। वे बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और ऑफ ब्रेक गेंदबाज हैं। बतौर बल्लेबाज उन्होंने 59 फर्स्ट क्लास मैचों में 2534 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं। उनका फर्स्ट क्लास हाईएस्ट स्कोर 158 रन है।

इतना ही नहीं, स्नेहाशीष ने 1988 से 1997 तक 18 लिस्ट ए मैच भी खेले हैं, लेकिन Oneday Cricket में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। 18 मैचों की 17 पारियों में वह सिर्फ 275 रन बना सके थे, जिसमें सिर्फ एक अर्धशतक शामिल था।

बतौर गेंदबाज न तो वे First Class Cricket में सफल हो पाए और न ही लिस्ट ए क्रिकेट में। स्नेहाशीष ने अपने प्रोफेशन करियर में सिर्फ 2 विकेट चटकाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *