15 अगस्त तक दिल्ली में कई जगहों पर रहेगा डायवर्जन

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम और रिहर्सल के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में 2 दिन तक कई मार्ग बंद रहेंगे और कई रूट डायवर्ट भी रहेंगे। दिल्ली यातायात पुलिस ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिए हैं। 13 और 15 अगस्त को 8 रूट आम लोगों की आवाजाही के लिए बंद रहेंगे। इस दौरान कई वैकल्पिक रूट बनाए गए हैं, ताकि यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो। यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त ने बताया कि 13 अगस्त तड़के चार बजे से सुबह 10 बजे तक और 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी दिल्ली में व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा।

15 अगस्त को रहेंगे कई रूट डायवर्ट

15 अगस्त को लाल किले पर आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली में कई रूट डायवर्ट रहेंगे, तो वहीं इससे पहले रिहर्सल के लिए दिल्ली यातायात पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है। इसके मद्देनजर वाहन चालकों की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए लाल किले की तरफ आने-जाने वाले रास्तों से ट्रैफिक को डाइवर्ट करने के लिए डाइवर्जन प्लान भी बनाया गया है।

यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम और रिहर्सल के मद्देनजर 13 अगस्त तड़के चार बजे से सुबह 10 बजे तक और 14 अगस्त की रात 12 बजे से 15 अगस्त की सुबह 11 बजे तक राजधानी में व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। वहीं बसों के आवागमन का रूट भी डायवर्ट किया गया है। जिन वाहनों पर रिहर्सल के लिए पार्किंग लेबल नहीं हैं, वे 13 और 15 अगस्त को सुबह चार बजे से सुबह दस बजे तक सी-हेक्सागन इंडिया गेट, कोपरनिक्स मार्ग, मंडी हाउस, सिकंदरा रोड, डब्ल्यू प्वाइंट, ए-पॉइंट, तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बीएसजेड मार्ग, सुभाष मार्ग, जेएल नेहरू मार्ग और रिंग का प्रयोग न करें। निजामुद्दीन ब्रिज और आइएसबीटी पुल के बीच की सड़क और आइपी फ्लाइओवर से सलीमगढ़ बाईपास से आइएसबीटी के लिए बाहरी रिंग रोड और अन्य मार्गों को सलाह के अनुसार लें।

Leave a Comment