Advertisement

चुनाव आयोग ने भाजपा के इस अध्यक्ष पर लगाई 72 घंटे की रोक

गुजरात
Advertisement

आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने गुजरात के बीजेपी अध्यक्ष जीतूभाई वघानी पर कार्रवाई की है। एक चुनावी सभा में अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में आयोग ने जीतूभाई वघानी पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगा दी है। उन पर प्रतिबंध 2 मई को शाम चार बजे से लागू होगा।

Advertisement

बीजेपी नेता जीतूभाई वघानी 7 अप्रैल को सूरत के अमरोली में चुनाव प्रचार के दौरान आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया था, जिसके चलते चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ यह कार्रवाई की है। बता दें कि गुजरात में लोकसभा चुनाव तीसरे चरण में 23 अप्रैल को हुआ था। राज्य में एक चरण में ही चुनाव हुआ।

दूसरी ओर पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी। लेकिन चुनाव आयोग ने पीएम मोदी को क्लीन चिट दे दी और उनपर किसी भी तरह की कार्रवाई करने से इनकार कर दिया।

वहीं चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर दोबारा पाबंदी लगाई है। चुनाव आयोग ने एक बार फिर से उनके चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए आजम खान को बुधवार सुबह 6 बजे से शुरू होने वाले चुनाव प्रचार के लिए 48 घंटे के लिए रोक दिया है। इससे पहले उन पर 3 दिन के लिए रोक लगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *