रूस की एयरस्ट्राइक, दो बच्चों सहित नौ नागरिक की मौत

सीरिया सरकार और उसके सहयोगी रूस द्वारा आतंक के गढ़ इदलिब में किए गए हमलों में शनिवार को दो बच्चों सहित कम से कम नौ नागरिकों की मौत हो गई। सीरिया की ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने एक बयान में कहा सीरिया सरकार और रूस ने इदलिब, हामा और अलेप्पो प्रांतों में 100 से अधिक हवाई हमले किए। सीरिया के सैन्य हेलीकॉप्टरों द्वारा दर्जनों बैरल बम गिराए गए।

इस दौरान एक महिला और एक व्हाइट हेल्मेट्स की एक सदस्य और कुछ विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में काम करने वाले पहले उत्तरदाताओं की एक टीम इस हमले में मारे गए लोगों में शामिल थे। युद्ध निगरानी ने कहा कि तीन महिलाओं और व्हाइट हेल्मेट्स की एक सदस्य – कुछ विद्रोहियों के कब्जे वाले क्षेत्रों में काम करने वाले पहले उत्तरदाताओं की एक टीम भी थी।

यह कहा गया कि इदलिब और हामा में सभी नौ नागरिक मारे गए थे। व्हाइट हेलमेट्स के प्रमुख रायड सालेह ने ट्विटर पर बताया कि दक्षिणी इदलिब में घायल हुए लोगों के इलाज के लिए छापेमारी की जगह पर पहुंचने के बाद पहला प्रतिवादी मारा गया।

हमलों के बाद दक्षिणी इदलिब में आसमान में काले धुएं के बादल छा गए थे।  देश की सेना ने आतंकवादी समूहों पर गोलीबारी की। जानकारी के लिए बता दें कि अधिकांश इदलिब और अलेप्पो और हामा के कुछ हिस्सों को हयात तहरीर अल-शाम (एचटीएस), अल-कायदा की पूर्व सीरिया समूह द्वारा नियंत्रित किया जाता है। गौरतलब है कि शासन ने हाल ही के महीनों में इन क्षेत्रों में हवाई हमलों को तेज कर दिया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *