डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान को लेकर कही ये बात

नई दिल्ली

PM Narendra Modi America में 22 सितंबर को आयोजित होने जा रहे ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में President Donald Trump भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम से पहले अमेरिकी President Donald Trump ने कहा कि मैं अगले हफ्ते PM Modi से मुलाकात करूंगा। India और Pakistan के साथ बैठक करूंगा। मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच बहुत प्रगति हो रही है।

America के President Donald Trump ने कहा है कि वह India और Pakistan के प्रधानमंत्रियों से शीघ्र मुलाकात करेंगे। उन्होंने साथ ही कहा कि दोनों देशों के बीच ”तनाव कम करने की दिशा में काफी प्रगति हुई है। Donald Trump 22 सितंबर को ह्यूस्टन में होने वाले ‘हाउडी मोदी कार्यक्रम में PM Narendra Modi के साथ भारतीय अमेरिकियों को संबोधित करेंगे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह Pakistan के PM Imran Khan से कब और कहां मुलाकात करेंगे।

Donald Trump ने सोमवार को White House में एक प्रश्न के उत्तर में संवाददाताओं से कहा, ”मैं प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करूंगा और मैं India एवं Pakistan से मुलाकात करूंगा। वह Pakistan के PM से इस महीने न्यूयॉर्क में होने वाले संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र के इतर मुलाकात कर सकते हैं।

‘हाउडी मोदी कार्यक्रम में 50,000 से अधिक भारतीय-अमेरिकियों की रिकॉर्ड संख्या को संबोधित करने के बाद ट्रम्प ओहायो जाएंगे और इसके बाद उनके संयुक्त राष्ट्र के वार्षिक महासभा सत्र के लिए न्यूयार्क जाने की संभावना है।

Donald Trump ने कश्मीर का जिक्र किए बिना कहा कि India और Pakistan के बीच ”तनाव करने की दिशा में काफी प्रगति की गई है। J&K का विशेष राज्य का दर्जा हटाने के 5 अगस्त के फैसले के बाद से India और Pakistan के बीच तनाव बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *