छत्तीसगढ़ में गुजारा भत्ता मांगने पर भड़का पति महिला को दिया तीन तलाक

देश

Chhattisgarh के बिलासपुर जिले में तीन तलाक का एक मामला सामने आया है। Police ने बताया कि जिले के पेंड्रा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अड़भार गांव की निवासी नूरी बेगम की शिकायत पर जुम्मन रिजवी के खिलाफ तीन तलाक का केस दर्ज कर लिया गया है।

नूरी बेगम ने आरोप लगाया है उसका निकाह साल 2005 में रतनपुर निवासी जुम्मन रिजवी से हुआ था। निकाह के कुछ साल बाद जुम्मन ने उसे मारपीट करके घर से निकाल दिया था।

पिछले 10 वर्षों से नूरी अपने मायके में रह रही थी। उसने अदालत में पति से गुजारा खर्च दिए जाने की मांग को लेकर याचिका दाखिल की है। पिछले 12 सितंबर को अदालत में इस मामले की पेशी थी।

सुनवाई के बाद शाम को जब नूरी बेगम ऑटोरिक्शा से घर जा रही थी तब बीच रास्‍ते में उसका पति जुम्मन मोटरसाइकिल पर सवार होकर आया और उससे झगड़ा करने लगा। जुम्मन ने उससे तीन बार तलाक कहा और रिश्‍ता तोड़ने की बात कहते हुए उससे कथित तौर पर मारपीट की।

Police ने बताया कि घटना के चार दिन बाद पीडि़ता सोमवार को महिला थाना पहुंची और वारदात की शिकायत दर्ज कराई। पेन्ड्रा थाने की Police ने आरोपी जुम्मन के खिलाफ धारा-294, 323, और 506 के तहत केस दर्ज किया है। नूरी ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके पति ने उसे तीन बार तलाक कहा और रिश्‍ता खत्‍म करने की बात कही। यही नहीं उसने नूरी बेगम को जान से मारने की धमकी भी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *