पेट में रखा था 15 करोड़ की हेरोइन, ऐसे चला पता

नई दिल्ली

IGI Airport पर 5 अफगानी नागरिक पेट में हेरोइन से भरे 370 कैप्सूल लेकर पहुंचे थे। हेरोइन को Delhi, Mumbai और अन्य Metro शहरों में खपाने की योजना थी। Airport के कस्टम विभाग व Delhi Police की स्पेशल सेल ने पांचों को धर दबोचा।

बरामद हेरोइन की कीमत 15 करोड़ रुपये आंकी गई है। Airport से पेट में हेरोइन के इतनी अधिक मात्रा में कैप्सूल पकड़े जाने का संभवत: यह पहला मामला है। इससे पूर्व अगस्त 2018 में दो लोगों के पेट से करीब 130 कैप्सूल पकड़े गए थे।

विगत 14 सितंबर को शाम 6 बजे कंधार से दिल्ली आने वाली उड़ान संख्या FG-311 वाया काबुल होती हुई Terminal-3 पर पहुंची। गुप्त सूचना मिली थी कि विमान से कुछ लोग हेरोइन की बड़ी खेप लेकर आ रहे हैं। शक के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने 18 से 29 वर्ष तक के अफगान मूल के 5 नागरिकों को हिरासत में लिया।

तब तक Delhi Police की स्पेशल सेल भी पहुंच गई। पांचों आरोपी दोस्त हैं और Afghanistan में एक-दूसरे के पड़ोसी हैं। उन्हें स्थानीय मेट्रोपालिटन मजिस्ट्रेट के समक्ष मेडिकल व आगे की कार्रवाई करने के लिए पेश किया गया।

अनुमति मिलते ही पांचों को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। X-Ray से पता चला कि उनके पेट में कुल 370 कैप्सूल हैं जिनमें हेरोइन भरी हुई है। पता लगने के बाद उनका ट्रीटमेंट चालू हुआ। एक-एक करके करीब 6 दिन बाद गुरुवार को सभी के पेट से शौच के जरिए कैप्सूल निकाले गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *