इन दो खिलाड़ियों की है वनडे रैंकिंग में बादशाहत बरकरार

ICC ODI Rankings में Indian captain Virat Kohli और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने टॉप स्थान कायम रखे। आईसीसी द्वारा गुरुवार को जारी हुई ताजा वनडे रैंकिंग में वनडे बल्लेबाजों की सूची में कोहली और रोहित शर्मा क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर कायम हैं। गेंदबाजों की सूची में बुमराह टॉप पर काबिज हैं।

Virat Kohli 895 अंक के साथ पहले जबकि रोहित शर्मा 863 अंकों के साथ दूसर स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 834 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं। साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस 820 अंक लेकर चौथे तो न्यूजीलैंड के रोस टेलर  817 अंक के हासिल कर पांचवें नंबर पर हैं।

श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज में तीन मैचों में चार विकेट लेने वाले Pakistan के मोहम्मद आमिर छह स्थान की सुधार के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ सातवें पायदान पर हैं। सफेद गेंद की क्रिकेट में ध्यान लगाने के लिए इस साल की शुरुआत में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले बायें हाथ के तेज गेंदबाज आमिर ने अंतिम मैच में तीन विकेट झटके थे।

उनकी पिछली सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग इस साल जून में 10वीं रैंकिंग थी। पाकिस्तान के एक अन्य बायें हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी ने सीरीज में छह विकेट लेकर शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने दूसरे मैच में पांच विकेट लेकर Man Of The Match मैच का पुरस्कार हासिल किया था। अपने इस प्रदर्शन के बूते वह 28 स्थान के फायदे के साथ 43वें स्थान पर पहुंच गए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *