कृष्ण जन्म स्थान पर आतंकियों की घुसपैठ में भी हाई अलर्ट

त्योहार के मौसम में भारत के अमन-चैन में खनन डालने की जैश के साथ पड़ोसी Pakistan की खुफिया एजेंसी ISI की योजना Delhi में फिदायीन हमले की है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इस इनपुट के बाद Delhi के साथ ही मथुरा में भी सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। मथुरा में Police भी मुस्तैद है और कृष्ण जन्म स्थान पर सुरक्षा को काफी सख्त कर दिया गया है।

Delhi में आतंकवादियों की घुसपैठ की आशंका के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट है। मथुरा के वरिष्ठ Police अधीक्षक शलभ माथुर ने आगरा क्षेत्र के एडीजी अजय आनंद के हवाले से बताया कि जैश-ए-मोहम्मद के आंतकवादियों की घुसपैठ के चलते मथुरा में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मथुरा जनपद में हाई-अलर्ट घोषित कर दिया गया है और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित अन्य संवेदनशील धर्मिक स्थलों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

मथुरा की सीमा Delhi NCR के निकट है। प्रमुख धार्मिक केन्द्र होने के कारण मथुरा में लोगों का आवागमन बड़ी संख्या में रहता है। हरियाणा और राजस्थान की सीमाएं भी यहां से जुड़ी हुई हैं। राजस्थान और हरियाणा की सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। वाहनों को बिना जांच के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान सहित प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गई है। भीड़-भाड़ वाले इलाकों में खुफिया विभाग और सादी वर्दी में Police को तैनात किया गया है। जन्मस्थान के ‘रेड’ व ‘येलो’ जोन में वाहनों पर पूरी नजर रखी जा रही है। रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, अतिथि गृह, धर्मशालाओं आदि सार्वजनिक स्थलों पर भी संदिग्ध व्यक्तियों की निगहबानी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *