पाकिस्तानी अंपायर की मैच के दौरान हुई मौत

Cricket के मैदान पर पिछले कुछ दिनों में कई हादसे सामने आए हैं। एशेज सीरीज के दौरान हाल ही में England के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की गेंद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को लगी थी। इसके बाद उनको तुरंत ही मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोट की वजह से वह मैच के दौरान दोबारा बल्लेबाजी करने नहीं उतर पाए थे। इसके बाद वह अगला टेस्ट मैच भी नहीं खेल पाए थे।

सोमवार का दिन Pakistan Cricket के लिए बेहद बुरा रहा। श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज में Pakistan को खेलते हुए हार का सामना करना पड़ा। यह घर पर खेलते हुए Pakistan की किसी भी टीम के खिलाफ पहली सीरीज हार है। दूसरी तरफ एक क्लब क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर का दिल का दौरा पड़ने की वजह से निधन हो गया।

Pakistan के अंपायर Naseem Shaikh की एक क्लब टूर्नामेंट में मैच में अंपायरिंग करते वक्त मौत हो गई। उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई। मैच के दौरान जब नसीम अंपायरिंग कर रहे थे तभी उनको दिल का दौरा पड़ा और वह जमीन पर गिर पड़े।

नसीम के मैदान पर गिरते ही वहां मौजूद सभी लोग उनकी तरफ भागे। मैदान पर स्ट्रेचल बुलाया गया और उन्हें तुरंत Hospital ले जाया गया। नसीम की Hospital ले जाने से पहले रास्ते में ही मौत हो गई। नसीम महज 56 साल के थे।

वैसे इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर Phillip Huge और Indian Cricketer Raman Lamba की मैच के दौरान गेंद लगने से मौत हो गई थी। ह्यूज को बल्लेबाजी के दौरान बाउंसर लगी थी जबकि रांबा को फील्डिंग करते हुए गेंद लगी थी।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *