भरत मिलाप पर नहीं घोषित हुआ स्थानीय अवकाश

विश्व प्रसिद्ध नाटी इमली के भरत मिलाप पर जिला प्रशासन ने स्थानीय अवकाश घोषित नहीं किया। शिक्षकों ने इस दिन यातायात प्रतिबंध का हवाला देते हुए स्थानीय अवकाश घोषित करने की मांग की थी, जिसे जिला प्रशासन ने खारिज कर दिया। ऐसे में बेसिक शिक्षा विभाग व UP Board से संचालित सभी विद्यालय 9 अक्टूबर को खुलेंगे।

डीआइओएस डा. वीपी सिंह ने बताया कि भरत मिलाप पर कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। जनपद के सभी माध्यमिक विद्यालय अपने पूर्व निर्धारित समयानुसार सुबह 8.50 से दोपहर 2.50 तक चलेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद से संचालित कक्षा 1 से 8 तक के विद्यालय भी 9 अक्टूबर से खुलेंगे।

दूसरी ओर शिक्षकों का कहना है कि भरत मिलाप पर स्थानीय अवकाश घोषित करने की परंपरा वर्षों से चली आ रही है। इस मौके पर तमाम क्षेत्रों में दिन से ही यातायात प्रतिबंधित कर दिया जाता है। ऐसे में 3 बजे के बाद स्कूल से बच्चों को घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

बहरहाल शिक्षा महकमे के आदेश के अनुसार नौ अक्टूबर को विद्यालय खुला रहेगा। CBSE से संचालित तमाम विद्यालयों में नवरात्र व दशहरा का अवकाश 9 अक्टूबर तक है। यही नहीं महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व संस्कृत विश्वविद्यालय भी 10 अक्टूबर को खुल रहा है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *