हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर 87वां कार्यक्रम शुरु, अभिनंदन ने भी भरी उड़ान

दिल्ली से सटे गाजियाबाद स्थित Hindon Air force station पर 87th Indian Air force Day पर कार्यक्रम शुरू हो गया है। Indian Air Force आकाश में अपना करतब दिखा रही है। Indian Air Force के जांबाज सेना की ताकत प्रदर्शित कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान वायु सेना के कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई अन्य देशों के सैन्य अधिकारी भी शामिल हैं जो एयर शो का गवाह बनें हैं।

Air Force दिवस समारोह के दौरान मंगलवार सुबह Hindon एयरबेस पर Air force का ध्वज लिए आकाश गंगा स्काईडाइविंग टीम ने अपने करतबों के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। आकाशगंगा टीम के सदस्य पैराशूट लेकर उतरे तो वहां पर मौजूद लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।

वहीं, समारोह की शुरुआत में यहां पहुंचे Air force प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया को MI 17 हेलिकॉप्टरों ने सलामी दी। वहीं, परेड का निरीक्षण भी Air Force प्रमुख ने किया।

Air Force प्रमुख ने कहा कि बालाकोट में Air Strike करने वाले जवानों पर गर्व है। ये विशेष ट्रेनिंग और लगातार अभ्यास से संभव हो सका है। सभी Air Force के जवानों को बधाई देता हूं। इस मौके पर बालाकोट Air Strike के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली MIG-21 स्कवाड्रन को Air Force प्रमुख ने सम्मानित किया।

अभिनंदन इसी स्कवाड्रन का हिस्सा हैं। इस दौरान Air Force प्रमुख ने यह भी कहा कि आपातकाल में देश और विदेश में Air Force ने सफलतापूर्वक काम किया है। बिहार की बाढ़ में Air Force ने हज़ारो लोगों को रेस्क्यू किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *