ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ा वनडे का ‘सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Australia की महिला टीम ने वनडे Cricket में इतिहास रचा है। कंगारू टीम ने लगातार 18वीं जीत हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया है। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज जीतने के साथ ही वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

Sri lanka की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चमारा अट्टापट्टू की शतकीय पारी के दम पर 8 विकेट के नुकसान पर 195 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में मेजबान Australia ने बड़ी ही आसानी से 26.5 ओवर में महज 1 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से वनडे सीरीज जीतकर श्रीलंका का क्लीन स्वीप भी कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

श्रीलंका के साथ खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में सोमवार को Australia की टीम ने 110 रन की जीत हासिल कर 17वीं लगातार जीत दर्ज की थी। इस मैच को जीतने के साथ Australia की टीम ने अपने ही 17वां जीत के रिकॉर्ड की बराबर की थी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने साल 1997 से लेकर 1999 तक Belinda Clarc की कप्तानी में लगातार 17 वनडे मुकाबले जीते थे। मैग लैनिंग की कप्तानी में बुधवार को ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 18वीं जीत हासिल करते ही वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *