छह नवंबर से आठ नवंबर तक चलेंगी युवा संसद प्रतियोगिता

Father of the Nation Mahatma Gandhi की 150वीं जयंती के मद्देनजर Delhi Vidhansabha में आगामी छह नवंबर से लेकर आठ नवंबर तक Delhi युवा संसद का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान युवा संसदीय लोकतंत्र और विधायिका की भूमिका पर अपने विचार रख सकेंगे। इस आयोजन से युवाओं की संसदीय प्रक्रिया के बारे में जानकारी बढ़ेगी और विचारों का विकास होगा।

इस कार्यक्रम में 18 से 25 आयु वर्ग के स्नातक एवं परास्नातक के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए उन्हें 14 October तक आवेदन करना होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्रों को शैक्षणिक संस्थान के प्रधानाचार्य, उप प्रधानाचार्य और विभागाध्यक्ष की स्वीकृति से आवेदन करना होगा।

इस प्रतियोगिता के आयोजन से युवाओं को देश की संसदीय प्रक्रिया के बारे में जानकारी मिलेगी ही साथ में उन्हें अपने विचारों को भी नेताओं और जनता के सामने रखने का मौका मिलेगा। Delhi Assembly elections साल 2020 के शुरू में या फरवरी तक हो सकते हैं।

Delhi Government युवाओं को लुभाने की कोशिश कर रही है। केजरीवाल सरकार जनता को लुभाने के क्रम में बिजली और पानी समेत कई योजनाओं के माध्यम से दिल्लीवासियों को राहत दे चुकी है। महंगाई से राहत देने के लिए सरकार लोगों को सस्ते दर पर प्याज भी बेच रही है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *