पीएम मोदी ने रावण दहन कर देशवासियों को दी बधाई

Prime minister Narendra Modi ने मंगलवार को विजयादशमी के अवसर पर राजधानी दिल्ली के द्वारका में रावण दहन के कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी ने यहां 107 फीट के रावण का दहन किया। PM Modi ने रामलीला के जिस मंच से रावण पर बाण चलाया, उसे अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर का रूप दिया गया था और इसकी भव्यता देखते ही बनती थी।

वहीं, मंच के बीचोबीच Supreme Court  के गुंबद की प्रतिकृति बनाई गई थी। हालांकि PM Modi के आने से पहले श्रीरामलीला सोसायटी के पदाधिकारियों ने अंतिम समय में Supreme Court  का गुंबद हटा लिया। पदाधिकारियों ने बताया कि राम मंदिर का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन है। इसलिए हमने कोर्ट के गुंबद को हटाना उचित समझा।

Pm Modi ने देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि इस बार यह पर्व अपने साथ अद्भुत संयोग लेकर आया है। देश में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाई जा रही है। गुरु नानक देव का 550वां प्रकाश उत्सव मनाया जा रहा है। भारतीय वायुसेना का जन्मदिन भी आज ही है। इस पवित्र संयोग पर हम सभी को देश की भलाई के लिए कम से कम एक ऐसा संकल्प लेना चाहिए, जिससे किसी न किसी की भलाई हो। इस संयोग का उपयोग अपनी कमियों और आसुरी शक्तियों को नष्ट करने में करें। यह संकल्प किसी भी रूप में हो सकता है। जैसे-पानी बचाना, खाना खाते हुए जूठा नहीं छोड़ना, बिजली बचाना, देश की संपत्ति का कभी नुकसान नहीं पहुंचाने का संकल्प।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *