रंगदारी मामले में पांचों आरोपी विशेष जांच दल लखनऊ के लिए रवाना

आवाज का सैंपल लेने के लिए Swami Chinmayanand, छात्रा और तीनों युवकों को बुधवार सुबह शाहजहांपुर जेल से लेकर विशेष जांच दल Lucknow रवाना हो गया है। Lucknow की विधि विज्ञान प्रयोगशाला में पांचों आरोपितों के आवाज के नमूने लिये जाएंगे, जिसका Viral हुए वीडियो से मिलान कराया जाएगा। आवाज का सैंपल लेने के लिए पांचों आरोपितों को Lucknow स्थित लैब ले जाने के लिए CJM Court की अनुमति का पत्र 4 अक्टूबर जेल प्रशासन तक पहुंच गया था।

दुष्कर्म और रंगदारी प्रकरण की जांच में वायरल हुए वीडियो अहम साक्ष्य हैं। SIT का दावा है कि जांच के दौरान Former Central Minister Swami Chinmayanand, छात्रा और तीनों युवकों ने वीडियो में अपनी मौजूदगी स्वीकारी है। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच में भी वीडियो सही पाए गए हैं।

उनसे टेंपरिंग या एडिटिंग की बात सामने नहीं आई है, लेकिन जो आवाज इन वीडियो क्लिप में है वह आरोपितों की ही है इसे साबित करने के लिए उनका Voice Sample टेस्ट होना जरूरी है। ताकि SIT अपनी जांच को सही बताते हुए High Court में मजबूती से अपना पक्ष रख सके। इसलिए पांचों लोगों को Lucknow विधि विज्ञान प्रयोगशाला ले जाने की मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट से अनुमति ली गई थी। अब SIT इन आरोपितों को Voice Sample टेस्ट के लिए Lucknow ला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *