चकेरी एयरपोर्ट से हाईवे सर्विस लेन तक पीडब्ल्यूडी सड़क बनाएगा

चकेरी एयरपोर्ट से हाईवे सर्विस लेन तक पीडब्ल्यूडी सड़क बनाएगा। प्रोजेक्ट पर पीडब्ल्यूडी मुख्यालय के बाद वित्त विभाग ने अपनी सहमति दे दी है लेकिन अंतिम निर्णय शासन स्तर पर बैठक के बाद किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी ने 16.3 करोड़ का प्रोजेक्ट बनाया है।

चकेरी एयरपोर्ट से हाईवे को जोड़ने के लिए एनएच-2 की सर्विस लेन से जोड़ा जाएगा। अहिरवां पर सर्विस लेन पर जंक्शन बनेगा ताकि एयरपोर्ट और रामादेवी से सर्विस लेन से आने वाले वाहन टकराए नहीं। एयरपोर्ट से शहर को आने वाले वाहनों को हाईवे पर जाकर कट से ही मुड़कर रामादेवी की तरफ आना पड़ेगा।

चकेरी एयरपोर्ट से हाईवे की सर्विस लेन को जोड़ने के लिए सड़क का निर्माण 4 करोड़ में किया जाएगा लेकिन जमीन अधिग्रहण के लिए 12 करोड़ तक की धनराशि खर्च होगी।  पीड्ब्ल्यूडी ने एनएचएआई से एलीवेटेड पुल पर एयरपोर्ट की सड़क को जोड़ने के लिए प्रस्ताव किया था लेकिन एनएचएआई ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया। एयरपोर्ट से हाईवे सर्विस लेन को 7 मीटर चौड़ी सड़क से जोड़ा जाएगा। बीच में तीन फुट का डिवाइडर भी प्रस्तावित किया गया है। सड़क निर्माण के लिए 14 महीने का समय तय किया है।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एमसी शर्मा का कहना है कि प्रोजेक्ट तेजी से बढ़ रहा है। सारी औपचारिकताएं पूरीं हो गईं हैं। अब शासन स्तर पर फैसला किया जाना है। फैसला होते ही टेण्डर प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *