अफसरों ने ग्राहक बनकर पकड़े पॉलिथीन से भरे वाहन

Single Use Plastic पर रोक के बावजूद धड़ल्ले से इस्तेमाल होने का खुलासा किया तो नगर निगम अफसरों की नींद खुली है। गुरुवार को नगर निगम हरकत में आ गया। नगर निगम के अफसरों ने अभियान चलाकर Plastic बेचने और इस्तेमाल करने वालों की धरपकड़ की। इस दौरान बड़ी संख्या में Plastic बरामद की गई। नगर निगम की टीम ग्राहक बनकर गोदाम, दुकान तक पहुंची, तभी चार वाहनों में Plastic बरामद हुई।

Plastic विक्रेताओं पर कार्रवाई के लिए गुरुवार को नगर निगम के अतिक्रमण दस्ता प्रभारी ललतेश सक्सेना अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतरे। छापामार अभियान के तहत निगम की टीमों को अलग-अलग हिस्सों में बांटकर कई जगह खड़ा कर दिया गया। इस दौरान गाड़ियों में आ रही प्लास्टिक को पकड़ा गया। इस दौरान एक टीम सेटेलाइट व दूसरी टीम विकास भवन रोड पर खड़ी की गई।

कार्रवाई में टीम ने कुल 4 गाड़ियां Plastic से भरी पकड़ी। गाड़ियों में प्लास्टिक खरीद कर ला रहे लोगों की शिनाख्त पर दूसरी टीम ने शहामतगंज के पॉलीथिन विक्रेताओं पर भी कार्रवाई की। ग्राहकों के साथ टीम के लोग ग्राहक बनकर दुकानों पर पहुंचे व प्लास्टिक के सामान की डिमांड की। जैसे ही दुकानदारों ने दुकान के अंदर से प्लास्टिक का सामान निकाला तुरंत ही उन्हे रंगेहाथ पकड़ लिया। अतिक्रमण दस्ता प्रभारी ललतेश सक्सेना ने बताया कि कार्रवाई के समय काफी दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर भाग गए। जिस वजह से वह पकड़ में नहीं आए। इसलिए पहले हमने प्लास्टिक खरीदने वाले लोगों को पकड़ा। उनके बताए पते पर प्लास्टिक विक्रेताओं पर कारवाई की। इस दौरान बड़ी मात्रा में प्लास्टिक बरामद की गई। उन्होंने बताया कि प्लास्टिक पर रोक लगाने के लिए आगे भी अभियान चलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *