Advertisement

तिगरी के कार्तिक पूर्णिमा मेले पर मंडरा रहा आतंकी साया

बरेली
Advertisement

अमरोहा के तिगरी के कार्तिक पूर्णिमा मेले पर आतंकी साया मंडरा रहा है। खुराफाती गंगा मेले में भगदड़ कर सकते हैं। श्रद्धालुओं को नुकसान पहुंचाने के लिए हमला भी कर सकते हैं। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के बाद West UP में Alert जारी कर दिया गया है।

Advertisement

शासन ने बरेली और मुरादाबाद समेत पश्चिमी UP के कई जिलों के डीएम को अपने-अपने यहां खुफिया तंत्र को तुरंत एक्टिव करने को कहा है। अमरोहा के एसपी ने मेले से जुड़े तमाम अधिकारियों के Personal Number DM और SSP को भेजे हैं। ताकि किसी भी तरह की खुफिया सूचना को शेयर किया जा सके।

तिगरी में 4 से 13 नवंबर तक गंगा मेले का आयोजन होगा। NH-24 पर होने की वजह से बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ट्रेन के जरिए भी श्रद्धालु पहुंचते हैं। पिछले कुछ दिनों में हुई आतंकी घटनाओं के बाद खासी चौकसी बरती जा रही है। खुराफाती गंगा स्नान मेले में भगदड़ कराने की फिराक में हैं।

देश की अलग-अलग खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद गृह विभाग ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। शासन ने बरेली, मुरादाबाद, हापुड़, संभल, गाजियाबाद, बुलंदशहर, रामपुर और बिजनौर के डीएम को अलर्ट किया है। साथ ही रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डे और सार्वजनिक स्थलों की निगरानी कराने को कहा है।

तिगरी में गंगा के दोनों घाटों पर भारी भीड़ रहती है। दंगाई मेले को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं। अफवाह के जरिए मेले में बवाल कराने का षड़यंत्र हो सकता है। शासन की West UP के जिलों के DM और SSP को अलर्ट कर दिया है। रेलवे और रोडवेज पर खास निगरानी करने को कहा है। बरेली के DM ने मजिस्ट्रेटों को Police अफसरों के साथ Coordination के साथ जरूरी कदम उठाने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *