Advertisement

जम्मू कश्मीर के पहले उप-राज्यपाल होंगे जीसी मुर्मू

जम्मू-कश्मीर
Advertisement

Jammu-Kashmir और लद्दाख को नए केंद्र शासित राज्य बनाने के बाद अब नए उप- राज्यपालों की नियुक्ति कर दी गई। GC Chandra Murmu Jammu-Kashmir के नए उप Governor होंगे। वहीं, Radhakrishna Mathur को लद्दाख का नया Deputy Governor बनाया गया है।

Advertisement

सत्यपाल मलिक को गोवा का Governor बनाया गया है। इसके अलावा, पीएस श्रीधरन Satyapal Malik ल्लई को Sikkim का Governor नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही Jammu-Kashmir के Former negotiator Dineshwar Sharma को केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप का प्रशासक नियुक्त किया गया है।

Odisha के रहने वाले गिरीश चंद्र मुर्मू को गुजरात में तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी के प्रधान सचिव रहते हुए राज्य Government की सभी प्रमुख परियोजनाओं की निगरानी का जिम्मा सौंपा गया था। इसी साल एक मार्च को प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें वित्त मंत्रालय में विशेषष सचिव (राजस्व) पद से पदोन्नत कर व्यय सचिव बनाया था। उन्हें सरकारी योजनाओं के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए जाना जाता है।

Ladakh के नए उप- राज्यपाल राधाकृष्ण माथुर 1977 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के त्रिपुरा कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। राधाकृष्ण माथुर नवंबर 2018 में भारत के मुख्य सूचना आयुक्त (CIC) के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

Radhakrishna Mathur India के केंद्रीय रक्षा सचिव, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम सचिव और त्रिपुरा के मुख्य सचिव रह चुके हैं। माथुर कपड़ा मंत्रालय में विकास आयुक्त और Central Government में कपड़ा मंत्रालय में मुख्य प्रवर्तन अधिकारी के रूप में भी काम कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *