Advertisement

पूर्व विधायक व राज्यमंत्री रामआसरे अग्निहोत्री का हुआ निधन

कानपुर
Advertisement

घाटमपुर की राजनीति में ढाई दशक तक सक्रिय रहे Former MLA and Minister of State Ramasare Agnihotri का बुधवार दोपहर हैलट अस्पताल में निधन हो गया। सूचना मिलते ही उनके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई। सांसद देवेंद्र सिंह भोले भी उन्हें देखने हैलट पहुंचे। किदवई नगर स्थित आवास पर भी समर्थकों, रिश्तेदारों का तांता लगा रहा।

Advertisement

मूलरूप से कोटरा मकरंदपुर गांव निवासी 84 वर्षीय Ramasare Agnihotri  1977 एवं 1989 में घाटमपुर सीट से विधायक एवं खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष होने के नाते दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री थे। हमीरपुर के भौरा गांव स्थित ननिहाल में रहकर महज पांचवीं तक की पढ़ाई की थी। करीब ढाई दशक तक घाटमपुर से Congress के कद्दावर नेता रहे स्व. शिवनाथ सिंह कुशवाहा से चले संघर्ष के चलते पूरे प्रदेश में चर्चित रहे।

इमरजेंसी के दौरान DRI मीसा के तहत 21 महीने तक जेल में रहे। जेल के दौरान ही इनके पिता का निधन हो गया था लेकिन सूचना नहीं दी गई थी। 1984 में दलित मजदूर किसान पार्टी से चुनाव हार गए थे लेकिन 1989 में जनता दल से विधायक बने।

Ramasare Agnihotri अपने पीछे पत्नी राजरानी और चार बेटों रमेशचंद्र, महेश, सुरेश और अवधेश के साथ बेटी सुधा का भरापूरा परिवार छोड़ गए हैं। बेटे रमेशचंद्र ने बताया कि कुछ दिनों बीमार थे। गुरुवार को भगवतदास घाट पर उनका अंतिम संस्कार होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *