Metro में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर

Metro में काम करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए सुनहरा अवसर है। Mumbai Metro Rail Corporation Limited ने 10 पदों की लिए नौकरियां निकाली है। इन 10 पदों में डिप्टी टाउन प्लानर, आर्किटेक्ट सहित कई पदों पर वैंकेसी निकाली गई है। जो उम्मीदवार इस पद पर फार्म भरना चाहते हैं उन्हें Online Apply करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 24 जनवरी, 2020 है।

डिप्टी टाउन प्लानर पद के शैक्षिक योग्यता

इस पद पर अप्लाई करने के लिए बीई और बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों के पास आर्किटेक्टच में बैचलर डिग्री भी फायदेमंद हो सकती है। साथ ही अगर अर्बन या टाउन प्लानिंग में मास्टर डिग्री हो तो यह सहायक होगा। इसके लिए उम्मीदवार की उम्र 35 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इस पद के वेतन की बात की जाए तो इसके लिए छात्रों को 60,000 से 1,80,00 मिलेगा।

डिप्टी इंजीनियर के की शैक्षिक योग्यता

इस पद के लिए छात्रों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग होना चाहिए। सात ही बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इसके पद पर अप्लाई करने वाले छात्रों की उम्र अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए।

अकाउंट्स ऑफिसर पद के लिए शैक्षिक योग्यता

इसके लिए उम्मीदवार को सीए की परीक्षा पास होना जरुरी है। इसके अलावा पद से संबंधित कार्यक्षेत्र में पांच साल का अनुभव होना चाहिए। इस पद के लिए भी उम्मीदवारों की उम्र सीमा 35 वर्ष होना चाहिए।  इसके वेतन भी 60,000 से 1,80,00 रुपये दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *