जानिए कब से ट्रेनों के चलने की है सम्भावना, जाने खास खबर

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर 21 दिनों के लॉकडाउन के बाद Railway 15 अप्रैल से अपनी सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रहा है। Railway ने 15 अप्रैल से अपनी सभी सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारी शुरू कर दी है। सभी Railway सुरक्षाकर्मियों, स्टाफ, गार्ड, टीटीई और अन्य अधिकारियों से कहा गया है कि वे 15 अप्रैल से अपनी ड्यूटी ज्वॉइन करने के लिए तैयार हो जाएं। Railway, ट्रेनों का परिचालन सरकार से हरी झंडी के बाद ही शुरू करेगी, जिन्होंने इस मुद्दे पर मंत्रियों के समूह का गठन किया है।

Railway ने सभी रेल जोन को ट्रेन चलाने के लिए टाइम भेज दिया है। Railway ने इसकी योजना सभी रेल जोनों को जारी कर दी है। सभी 17 Railway जोन को अपनी सेवाएं दोबारा शुरू करने के लिए संदेश भेज दिए गए हैं।

15 अप्रैल की ट्रेनों की लिस्ट के अनुसार लगभग 80 प्रतिशत ट्रेनों के चलने की उम्मीद है, जिसमें राजधानी, शताब्दी, दुरंतो ट्रेनें शामिल हैं। लोकल ट्रेनों के भी शुरू होने की संभावना है। Railway सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कर सकता है और वह सरकार द्वारा सलाह के अनुसार सभी Protocol का पालन भी करने को तैयार है।

वरिष्ठ अधिकारियों ने इसका खंडन करते हुए कहा है कि कोई भी नए आदेश जारी नहीं किए गए हैं और चूंकि ट्रेन केवल 14 अप्रैल तक बंद थीं तो 15 अप्रैल से ट्रेनों के दोबारा प्रभावी शुरुआत के लिए कोई नए आदेश की आवश्यकता नहीं है। इस सप्ताह के अंत में एक ठोस कार्य योजना, सभी ज़ोन को भेजी जाएगी। PM Narenddra Modi द्वारा एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा की थी। इसके बाद Railway ने 13,523 ट्रेनों की सेवाओं को 21 दिनों के लिए निलंबित कर दिया था। इस दौरान मालगाड़ियां चल रही हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *