सुरक्षाबलों को आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 4 मरे

J&K में दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में खुर बट पूरा के पास सुरक्षाबलों ने वहां छिपे चारों आतंकवादियों को भीषण मुठभेड़ में मार गिराया है। इस मुठभेड़ में सेना के 2 जवान भी घायल हुए हैं। मारे गए चारों आतंकवादी स्थानीय बताए जा रहे हैं। इनमें से 3 की तो पहचान कर ली गई है जबकि एक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। ये चारों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से थे।वहीं घायल जवानों को भी Hospital में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

ये आतंकी बीते एक पखवाड़े के दौरान कुलगाम में हुई चार नागरिकों की हत्या में शामिल थे। मारे गए 4 आतंकवादियों में से 3 पहचान शाहिद अहमद निवासी पांबाई, आदिल ठोकर निवासी खुल और एजाज नायकू निवासी चिमर के रूप में हुई है। ये तीनों कुलगाम जिले के ही रहने वाले हैं। चौथे आतंकी की पहचान अभी नहीं हो पाई है। सेना ने आपरेशन समाप्त कर चारों आतंकियों के शवों व उनसे बरामद हथियारों को अपने कब्जे में ले लिया है।

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि कश्मीर के कुलगाम सेक्टर के मंज़गाम इलाके में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर उन्होंने पूरे इलाके में तलाशी अ​भियान चलाया। खुद को घिरता देख आतं​कियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी फायरिंग की। काफी देर चली मुठभेड़ के बाद 4 आतंकियों को मार गिराया गया।

बार-बार मुंह की खाने के बाद भी Pakistan अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। जहां पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है वहीं पाकिस्तानी सेना सीजफायर का उल्लंघन करते हुए Indian Army और नियंत्रण रेखा से सटे रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है। गत वीरवार को भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में 3 सैनिकों की मौत और 2 के घायल होने से तिलमिलाए पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में गोले दागे। इस गोलाबारी में 6 जवानों के घायल होने की सूचना है। इसके बावजूद India के बहादुर जवान Pakistan की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *