भारत में Corona Virus से मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा

भारत में Corona Virus के कारण मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है। देश में अब Corona संक्रमित लोगों की संख्या 5,194 पहुंच गई है। 401 लोग अब तक Corona Virus की जंग जीत चुके हैं। इस तरह कुल मिलाकर इस समय देश में Corona Virus से संक्रमितों मौजूदा लोगों की संख्‍या 4643 है। पिछले 24 घंटों में 773 नए मामले सामने आए हैं और 10 लोगों की मौत हुई है।

Corona Virus मामलों की टेस्टिंग भी देश में बड़ी तेजी से हो रही है। Delhi सरकार ने एलान किया है कि वह जल्‍द ही प्रतिदिन एक लाख लोगों की टेस्टिंग करने की योजना बना रहे हैं। इस बीच Delhi के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने लोगों से अनुरोध किया है कि वे अपने घरों से बाहर न निकलें और इसके बजाय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करें। सभी को ऐसे किसी भी व्यवहार से बचना चाहिए जो Corona Virus से लड़ने के सुरक्षा दिशानिर्देशों के साथ समझौता करता हो।

कई राज्‍यों ने घर-घर जाकर लोगों की स्‍क्रीनिंग करने की प्‍लानिंग की है। राज्‍य सरकारें दिन-रात Corona से जंग लड़ रहे हैं। इधर, अरुणाचल प्रदेश में 8 अप्रैल को सुबह 7 बजे तक कुल 179 सैंपल इकट्ठे किए गए। अरुणाचल प्रदेश के CM पेमा खांडू ने बताया कि इनमें 159 की रिपोर्ट नेगेटिव और सिर्फ एक पॉजिटिव केस आया है। अभी 19 सैंपल की रिपोर्ट का इंतजार है। इस बीच कई राज्‍यों में तेजी से Corona Virus से संक्रमितों के मामले बढ़ रहे हैं। बिहार में Corona Virus के अब तक 38 मामले सामने आ गए हैं। मंगलवार को सिवान और बेगूसराय में 2-2 मामलों की पुष्टि हुई।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *