DM ने सीमा पर सतर्कता बरतने को कहा, पढ़े पूरी खबर

Bihar से सटे भारत-नेपाल की सीमा से Corona संदिग्धों के घुसपैठ की खबर मिलते ही पूरा प्रशासन High Alert पर है और सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है। बिहार सरकार ने Home Ministry को अवगत करा दिया है। सीमा से कोरोना महामारी को फैलाने की साजिश का बड़ा पर्दाफाश हुआ है।

पूर्वी चंपारण रामगढ़वा पनकोटा SSB47 वीं बटालियन के समादेष्ठा ने बीते तीन अप्रैल को खुफिया सूचना दी थी कि नेपाल के परसा जिले के जगन्नाथपुर गांव निवासी जालिम मुखिया ने भारत में कोरोना महामारी फैलाने की साजिश रची है। वह हथियार की अवैध सप्लाई एवं जाली नोटों के कारोबार को लेकर भी चर्चित रहा है। जालिम मुखिया नेपाल से  40- 50 कोरोना संदिग्धों को भारत में प्रवेश कराना चाहता है।

SSB की इस सूचना के बाद पश्चिम चंपारण के डीएम कुंदन कुमार ने बेतिया एवं बगहा जिले के एसपी समेत बगहा एवं नरकटियागंज के एसडीएम के अतिरिक्त सिकटा, मैनाटांड़, गौनाहा एवं बगहा 2 के BDO को Alert किया है।

DM ने कहा  है कि भारत- नेपाल सीमा पर विशेष सर्तकता बरती जाए। किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि पर कड़ाई से निगरानी करें। DM के आदेश के आलोक में बेतिया की एसपी निताशा गुड़िया ने बार्डर के समीपवर्ती थानों को SSB के साथ बार्डर पर निगरानी करने का निर्देश दिया है। शुक्रवार को सिकटा से लेकर वाल्मीकिनगर तक बाॅर्डर पर विशेष चौकसी रही। हालांकि बीते 24 मार्च से ही बार्डर सील है। आवाजाही पूरी तरह से बंद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *