PM Modi आज मध्य प्रदेश के किसानों से करेगे बातचीत

नई दिल्ली

देश में जारी किसान आंदोलन के बीच PM Modi आज मध्य प्रदेश के किसानों से बातचीत करेंगे। देश के कुछ किसानों और संगठनों की ओर से Delhi में किए जा रहे आंदोलन के बीच PM Modi आज दोपहर दो बजे मध्य प्रदेश के किसानों से Video Confrencing के माध्यम से बात करेंगे। इस दौरान PM Modi नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों से संवाद करेंगे।

इस दौरान वह कृषि कानूनों को लेकर फैलाए जा रहे भ्रम पर एक बार फिर स्थिति साफ कर सकते हैं। किसान सम्मेलन पूरे प्रदेश में आयोजित किए जाएंगे, लेकिन राज्य स्तरीय कार्यक्रम रायसेन में होगा, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी हिस्सा लेंगे।

मध्य प्रदेश में बड़ी संख्या में किसान महासम्मेलन में शामिल होंगे, जिसे PM Modi दोपहर 2:00 बजे Video Confrencing के जरिए संबोधित करेंगे। आज रायसेन के दशहरा मैदान में आयोजित किसान महासम्मेलन में बड़ी संख्या में किसान उपस्थित होंगे।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भी दोपहर 1:30 बजे उन्हें संबोधित करेंगे। आयोजन के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और कृषि मंत्री कमल पटेल मौजूद रहेंगे।

महासम्मेलन में भाग लेने के लिए राज्य के सभी 52 जिला मुख्यालयों में लगभग 1,000 किसान उपस्थित होंगे, जबकि राज्य के सभी 313 जनपद पंचायतों में लगभग 500 किसान उपस्थित होंगे। राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में आयोजित कार्यक्रम में राज्य के मंत्री, विधायक, सांसद और जन प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे।

इसके अलावा आज प्रदेश के करीब 35.50 लाख किसानों के बैंक खातों में अतिवृष्टि और कीट व्याधि से हुए खरीफ फसलों के नुकसान की भरपाई के लिए 1,600 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता ट्रांसफर की जाएगी।

इस दौरान शिवराज सिंह भी किसानों को संबोधित करेंगे। सम्मेलनों की तैयारी को लेकर उन्होंने गुरुवार को सभी कलेक्टरों के साथ Video Confrencing के जरिये बैठक करके आवश्यक निर्देश दिए।

CM ने कलेक्टरों को बताया कि प्रधानमंत्री के संबोधन से पहले किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर की जाएगी। सम्मेलन में किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड देने के साथ अन्य योजनाओं का लाभ भी दिलाया जाएगा।

रायसेन में होने वाले राज्य स्तरीय सम्मेलन में 20 हजार किसान हिस्सा लेंगे। वहीं, जिला और ब्लाक स्तर पर भी सम्मेलन होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *