Advertisement

आइपीएल मैचों मे सट्टा लगाने वाले सट्टा माफिया गिरफ्तार

कानपुर
Advertisement

आइपीएल मैचों में करोड़ों का सट्टा लगवाने वाले हिस्ट्रीशीटर, शातिर अपराधी व सट्टा माफिया को शुक्रवार देर शाम  बिठूर और फजलगंज पुलिस ने बिठूर के रुद्राग्रीन अपार्टमेंट के एक फ्लैट से सट्टा खेलते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

यह जानकारी  एसपी साउथ दीपक भूकर व पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार ने पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि शातिर नेपाल से बैठकर शहर में सट्टा लगवाता था दो दिन पहले ही वह यहां नेपाल से आइपीएल में लगे सट्टे की रकम बटोरने आया था।

एसपी साउथ दीपक भूकर ने बताया कि दर्शनपुरवा निवासी राजा यादव उर्फ राजा चढ़ा फजलगंज थाने का हिस्ट्रीशीटर है। राजा पर हत्या, हत्या का प्रयास, बलवा, गैर इरादतन हत्या, गुंडा व गैंगस्टर एक्ट सहित दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं। वह तीन सालों से पुलिस को चकमा देता चला आ रौहा था।

वह पिछले 10 सालों से सट्टाकिंग सोनू सरदार और रिंकू तिर्वा के साथ मिलकर सट्टा और जुआ खिलवा रहा था। दो साल पहले नवाबगंज में छापे के दौरान वह फरार हो गया था और नेपाल भाग गया।

एसपी पश्चिम डॉक्टर अनिल कुमार ने बताया कि  वह नेपाल से ही प्रदेश के साथ ही बिहार समेत कई राज्यों के लोगों को बुलाकर कसीनो में जुआ और सट्टा खिलाता था। शहर आए बिना ही उसने  इस आईपीएल सीजन में  करोड़ों का सट्टा खिलवाया था।

Advertisement

दो दिन पहले ही वह सट्टे में जीती गई रकम बटोरने के लिए शहर आया था तभी मुखबिर की सूचना पर बिठूर एसओ कौशलेंद्र प्रताप सिंह और फजलगंज इंस्पेक्टर अजय प्रताप सिंह ने रुद्राग्रीन अपार्टमेंट के टॉवर नंबर एक स्थित फ्लैट से उसे गिरफ्तार कर लिया।

तलाशी के दौरान राजा के पास से 3.05 लाख रुपए, डेढ़ किलो गांजा, दो मोबाइल फोन,  कार व स्कूटी के साथ ही दो डायरियां बरामद हुई हैं। डायरी और मोबाइल फोन के जरिए उसके पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *